अजीबो-गरीब: इस मुर्गी के पास है करोड़ों की संपत्ति और जीती है राजाओं की ज़िंदगी

255
World's Richest Chicken - Millionaire Hen

कहते है भगवान मेहरबान तो मुर्गी पहलवान जी यह मुहावरा गलत नहीं लिखा हुआ है किस्मत किस पर कब मेहरबान हो जाये कोई नहीं कह सकता, इस किस्से में किस्मत जिस पर मेहरबान हुई है वह कोई आम व्यक्ति नहीं बल्कि एक जानवर है. आज हम आपको एक ऐसी मुर्गी से मिलवाने जा रहे हैं जो करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है. जी हाँ पुरे 15 मिलियन डॉलर यानि लगभग 100 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है.

मुर्गी का नाम है गिगू

Richest Hen Gigo

आपको अक्षय कुमार की फिल्म ‘एंटरटेनमेंट’ तो याद ही होगी जिसमे ‘एंटरटेनमेंट’ नाम का एक कुत्ता बिलियन डालर का मालिक होता है. फिल्म में कुत्ते के मालिक और अक्षय के पिता ने अपनी संपूर्ण संपत्ति उस कुत्ते के नाम कर दी होती है. ऐसा ही कुछ असल जिंदगी में भी हुआ है. इस दुनिया में एक मिलेनियर मुर्गी भी मौजूद है जिसका नाम गिगू है. गिगू को आम आदमी से कहीं ज्यादा लग्जरियस लाइफ जीने की सभी सुख सुविधाएं मिली हैं.

विरासत में मिली 10 मिलियन की संपत्ति

Richest Hen Gigoयह मुर्गी एक महंगे और सभी सुख-सुविधाओं से भरपूर बंगले में रहती है. उसकी लग्जरियस कार और संपत्ति 10 मिलियन डालर की है. उसके आलिशान बंगले में नौकर, महंगी कार, सुरक्षा गार्ड और पर्सनल शेफ तक शामिल हैं. इस मुर्गी के पास एक करोड़ डालर यानी 67 करोड़ रुपए मौजूद हैं. इस संपत्ति को उसने विरासत के तौर पर पाया है.

मौत के बाद चूज़े बनेंगे मालिक

Richest Hen Gigo

अपने मालिक और उसकी पत्नी के मौत के बाद यह मुर्गी उनके संपूर्ण संपत्ति की मालिकन बन गई. हम आपको बता दें कि इस मुर्गी के मौत के बाद उसके चूजे इस करोड़ो की संपत्ति के मालिक बन जाएंगे. गिगू के मालिक ब्रिटिश पब्लिशर माइल्स ब्लैकवेल्स को कोई भी संतान नहीं थी और उनकी पत्नी की भी उनसे पहले मौत हो गयी. उनके पास करोड़ों की जायदाद होते हुए उसका कोई वारिस नहीं था. इसलिए उन्होंने अपनी मुर्गी को संपत्ति का मालिक बना दिया और कुछ संपत्ति लोगों को दान कर दी. उन्होंने मुर्गी के नाम 15 मिलियन कर दिए थे ताकि उनके जाने के बाद उसे किसी तरह की कोई तकलीफ न हो. इस तरह यह मुर्गी दुनिया की सबसे अमीर मुर्गी बन गई.

Leave a Reply