अब हम 17 करोड़ हो गए, नया देश लेने का वक्त आ गया क्योंकि मुसलमान बदहाल हैं – नायब मुफ़्ती

342
muslman desh

जम्मू कश्मीर: 14 अगस्त 1947 को धर्म के नाम पर बाँट कर  दो देश बने हिंदुस्तान एवं पाकिस्तान जिसमे पाकिस्तान तो मुस्लिम राष्ट्र बना एवं हिन्दुतान सर्वधर्म समभाव वाला राष्ट्र किन्तु जहां पकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं की दुर्दशा पूरा विश्व जानता है वही हिंदुस्तान में सुख से रह रहे मुसलमान अक्सकर शिकायत के नाम पे विश्व में मुसलमानो पर होने वाली घटनाओ के लिए हिंदुस्तान में दंगे करते है एवं असहिष्णुता की बात करते है ऐसे में ताजा मामला है जम्मू कश्मीर मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के उपाध्यक्ष और राज्य के डिप्टी ग्रांड मुफ्ती आजम नासीर-उल-इस्लाम का जिन्होंने मंगलवार को बेहद विवादित बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमानों को एक अलग देश की मांग करनी चाहिए, क्योंकि वे दयनीय हालत में रहने को बाध्य हैं. उन्होंने कहा, भारत में मुसलमानों को लव जिहाद, गौरक्षा और अन्य चीजों के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा है. भारत में मुस्लिमों की आबादी दुनिया में दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान सिर्फ 17 करोड़ लोगों को लेकर बना था. अगर भारत में मुसलमानों को परेशानी जारी रही तो हमें एक अलग देश बनाना होगा. मुस्लिम समुदाय को अलग देश की मांग करनी चाहिए. नसीर-उल-इस्लाम ने यह भी कहा कि सरकार मुस्लिम समुदाय की समस्याओं पर गौर नहीं कर रही.

nayab mufti

उन्होंने मीडिया (ANI) से कहा, भारतीय मुसलमान दयनीय स्थिति में रह रहे हैं. सरकार उनकी (परेशानियां) सुन नहीं रही है. ऐसे में क्या रास्ता है? रास्ता यही है कि भारत से अलग हो जाओ. नासीर-उल-इस्लाम साल 2000 से डिप्टी मुफ्ती हैं. 2012 में उनके पिता और मुफ्ती-ए-आजम बशीरुद्दीन ने उन्हें इस पद के लिए अपना उत्तराधिकारी घोषित किया

आपको बता दें कि मुफ्ती नासिर-उल- इस्लाम कश्मीर के मुफ्ती-ए-आजम मुफ्ती बशीरुद्दीन के पुत्र हैं, जिन्होंने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए वादी में सेटलाइट सिटी बसाने का विरोध किया था। डिप्टी मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले पर भी विरोध जता चुके हैं, जिसमें शरिया अदालतों को अवैध करार दिया गया था। जब 2014 में यह फैसला आया था, तब मुफ्ती ने कहा था कि मजहबी मामलों में वह दखलंदाजी बर्खास्त नहीं करेंगे। मुफ्ती नासिर-उल-इस्लाम अपने तीखे बयानों के लिए जाने जाते हैं।

आपका इस देश विरोधी बयान के बारे में क्या कहना है हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं एवं ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

जय हिन्द

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here