Home समाचार कांग्रेस की नियत ख़राब थी इसलिए नहीं हुआ देश का भला –...

कांग्रेस की नियत ख़राब थी इसलिए नहीं हुआ देश का भला – प्रधानमंत्री मोदी

७ फरवरी २०१८ संसद सदन के बजट सत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के अपने लम्बे भाषण में कांग्रेस को आइना दिखते हुए कांग्रेस पार्टी पर बरस पड़े। अपने भाषण में आक्रामक होते हुए उन्होंने कांग्रेस और गांधी परिवार पर धावा बोल दिया। मोदी जी ने सीधे गांधी परिवार पर और कांग्रेस पर हमला किया और उन्हें भारत के विभाजन के लिए दोषी ठहराया; उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र भारत की परंपरा है और उनकी सरकार को इस पर किसी से सबक लेने की जरूरत नहीं है । जिस पार्टि में अपने अध्यक्ष तक को चुनने की लोकतंत्र नहीं वो लॊकतंत्र की बात करते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी लोकतंत्र को पनपने नहीं दिया और वह एक परिवार के लोकतंत्र को ही लोकतंत्र मानते हैं। नब्बे से अधिक बार धारा तीन सौ छप्पन का दुरपयॊग करते हुए राज्य सरकारॊं को उखाड़ कर फेंक दिया था। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की आत्मा की अवाज़ उठती है तो उनका लोकतंत्र दब जाता है।मोदी जी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा:

भारत के विभाजन के जिम्मेदार आप हैं। आजादी के 70 साल बाद भी, भारत के 125 करोड़ लोग आप के द्वारा दिये गये जहर के कारण पीड़ित है। भारत के लोगों का एक दिन भी ऐसा नहीं जाता जब उनको आपके पापों के लिए दंडित किया नहीं जाता है।
यह वही पार्टी है जिसने भारत को विभाजित किया है। दशकों तक, एक पार्टी ने एक परिवार की सेवा करने के लिए अपनी सभी ऊर्जाएं समर्पित कीं। राष्ट्र के हितों को सिर्फ एक परिवार के हितों के लिए समर्पित किया गया। उन्होंने कहा अगर सरदार वल्लभभाई पटेल पहले प्रधान मंत्री होते तो मेरा कश्मीर का एक हिस्सा आज पाकिस्तान के नियंत्रण में नहीं होता।

उन्होंने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी के लिए कहा की राष्ट्र की सेना जब डॉकलाम में जमीन आसमान एक कर रही थी तब उन्होंने ने चीनी अधिकारियों से मिलना पसंद किया। वही पार्टी सर्जिकल हमलों पर सेना से सवाल करती है जबकी यह वो समय था जब सरकार, विपक्ष और सभी दलों को एक साथ खड़ा होना चाहिए था।
उन्होंने ने वित्तय घोटालों के बारें में कहा मेरे पास सबूत हैं कि कैसे कांग्रेस ने भारत को लूटा है। आप अपने पापों के लिए भुगतान करेंगे। एनपीए के अव्यवस्ता के लिए कांग्रेस की पिछली सरकारें ही जिम्मेदार है। और कॊई नहीं। पिछली सरकारों की बैंकिंग नीतियां उचित नहीं थीं इसलिए बिचौलियों खुश थे लेकिन देश पीड़ित था।

मॊदी जी ने आज सदन में कांग्रेस की हर गलती को चुन चुन के उन्ही के मुह पर दे मारा। उनका पूरा भाषण आप यह देख सकते है

No comments

Leave a Reply

Exit mobile version